Monday 4 December 2017

मार्केट ट्रेडर्स संस्थान विदेशी मुद्रा की समीक्षा साइटें


मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट (एमटीआई) एमटीआई ने मेरी जिंदगी बदल दी है, सबसे पहले, एमटीआई के बारे में इतनी बुरी समीक्षाओं को देखने के लिए मुझे चौंका दिया गया, सबसे पहले, हर टिप्पणी का असली नाम होना चाहिए, इसलिए इसे जाना है: मेरा नाम मार्सेलो और Ive है 5 साल से अधिक समय के लिए एमटीआई के साथ और ईमानदार होने के लिए, प्रारंभिक 4 सालों के लिए, मैंने कभी भी अपने जीवन में सबसे अच्छा विकल्प किया, ईमानदार होना, मैं लगातार लाभ नहीं बना रहा था, लेकिन समस्या पाठ्यक्रम नहीं थी, समस्या मेरी मानसिकता थी, मेरा व्यवहार जब मेरे व्यापार में आया, मेरी भावनाओं से कैसे निपटूं, व्यापार में प्रवेश करने से पहले झिझक, जल्दी से बाहर निकलें, देर से बाहर निकलना, उचित व्यापार पत्रिका नहीं है, उचित जोखिम प्रबंधन के साथ व्यापार नहीं करता। एमटीआई द्वारा सिखाया गया एक या दो रणनीतियों का पालन करने के बाद, मैंने अपनी मानसिकता को बाजार में बदलने के लिए अपना दृष्टिकोण बदलना शुरू कर दिया और अचानक एकदम से पीिप्स एक बिंदु पर प्रचुर मात्रा में होना शुरू हो गया, जिस पर पिछले 6 महीनों के दौरान अभी तक 2 से 3K पिक्स एक महीने का औसत , मैंने कभी नहीं छोड़ा, सफलता एक सीधी रेखा से नहीं बनाई गई है, पथ बहुत मुश्किल है, अंधेरा, विशेष रूप से शुरुआत में एमटीआई में शामिल होने से पहले, मैंने इंटरनेट से मुफ्त सामग्री के साथ खुद को सीखने की कोशिश की, और यह मेरी सबसे बड़ी गलती थी, क्योंकि मैंने इतनी बुरी आदतों को सीखा है, जिससे मुझे इससे छुटकारा पाने में वर्षों लग गए। एक आकाशीय और उचित शिक्षा होने के नाते मैं सबसे अच्छा सुझाव दे सकता हूं, वित्तीय स्वतंत्रता की सही दिशा में जाने में मदद करने के लिए धन्यवाद। जीवन में सफलता इतना आसान नहीं होती, न सोचें कि आप किसी भी पाठ्यक्रम के पहले 6 महीनों में पैसा बनाने जा रहे हैं या किसी और का अनुसरण कर रहे हैं, क्या आपको लगता है कि एक डॉक्टर 6 महीने में सर्जरी का प्रदर्शन कर सकता है क्या आपको लगता है कि एक इंजीनियर केवल 6 महीने के अनुभव के साथ एक इमारत को प्रोजेक्ट करने में सक्षम है वही विदेशी मुद्रा या जीवन में किसी भी चीज पर लागू होता है, इसमें समय, प्रयास, बहुत असफलता लगती है मैं एक और उदाहरण देता हूं, मैंने 3 साल के लिए जर्मन का अध्ययन किया और मैं स्नातक होने के लिए एकमात्र एक था, तब मेरे शिक्षक ने मुझसे संपर्क किया और कहा: बधाई हो, आप 800 विद्यार्थियों के बाद कोर्स पूरा करने वाले पहले छात्र हैं, हर कोई शिकायत कर रहा था कुछ: आह बिल्कुल उबाऊ है, शिक्षक मदद नहीं करता है, मैं इसे और ब्ला ब्ला नहीं मिलता है Ive भी सेना के लिए गया था और वहाँ भी मैं कुछ भी में छोड़ने नहीं सीखा, मैं पतली, कम था, अभी भी मेरे साल में सबसे अच्छा सैनिकों में से एक था। मुझे पता है कि एमटीआई समर्थन में सुधार के लिए जगह है, क्योंकि मुझे इसके साथ समस्याएं भी थीं, लेकिन यह मेरा मोड़ नहीं था, मेरा टर्निंग प्वाइंट सीख रहा था कि कैसे अनुशासित किया जाए, एक या दो रणनीतियों का पालन करें और मुझे लगता है कि वास्तव में 10 से अधिक पाठ्यक्रम और मैं कह सकता हूं कि उनमें से 5 मेरे लिए अच्छा नहीं हैं, उनमें से कुछ खरीदे हैं क्योंकि मुझे 40-70 से ज्यादा का समय मिल रहा था, इसलिए थोड़े समय में बहुत सारे कोर्स करने के लिए वास्तव में मेरे लिए बुरा था, लेकिन एक बार मैंने एफएक्स चीफ्स ट्रेडिंग रूम, यूटीपी पैकेज, स्विंग ट्रेडर कोर्स और मार्केट में पेश विभिन्न विश्लेषकों जैसे सबसे अच्छा, मैंने अंततः शुरू करना शुरू कर दिया। मैंने हाल ही में दुनिया भर के नंबर 8 वें (एफएक्सब्लूए कॉमपेटिशनसैडिटरर-मिलियन-डॉलर-व्यापारी) में एक विदेशी मुद्रा संदर्भ समाप्त किया और इस वर्ष मैं भी एक फंड मैनेजर बन गया। उन चीजों को आसान नहीं आना, आपको इसके लिए लड़ना होगा। कंपनी को दोषी ठहराया जाना है या पाठ्यक्रम बहुत आसान है, लेकिन आपको ऐसा क्यों नहीं लगता है कि शायद आप जो कुछ गलत कर रहे हैं और बेहतर कारोबारी बनने के लिए और बेहतर बनना चाहते हैं। मार्केट ट्रेडर्स (एमटीआई) की समीक्षा साइट पर जाएं एएमएल, कृपया चर्चा थ्रेड का उपयोग करें यदि आप कोई और जानकारी साझा करना चाहते हैं तो इस समीक्षा पृष्ठ से लिंक किया गया है। इस कंपनी की अन्य वेबसाइट्स में शामिल हैं: FOREXTIPS, ITRADEFX, अगस्टस्टेपफिनेशनलहोल्डिंग्स मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट इंक। (एमटीआई) फ्लोरिडा झील मैरी के ऑरलैंडो उपनगर में स्थित विदेशी मुद्रा (विदेशी मुद्रा) शिक्षा और प्रशिक्षण कंपनी है। एमटीआई 1994 में एफएक्स मुख्य जेरेड एफ मार्टिनेज द्वारा स्थापित की गई थी। एमटीआई समय-निर्धारित शिक्षा तकनीक, अत्याधुनिक व्यापारिक विश्लेषण सॉफ्टवेयर, इंटरैक्टिव ऑनलाइन विश्लेषण कमरे और विदेशी मुद्रा बाजार के लिए व्यापक ऑनलाइन ऑनलाइन समर्थन को जोड़ती है। कई लोगों के लिए, एमटीआई उच्च मानकों, प्रभावी शिक्षण, ध्वनि अनुदेशात्मक सामग्री, और प्रदर्शन-उन्मुख परिणामों के प्रति समर्पित प्रतिबद्धता का पर्याय है- सिद्धांत नहीं। मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट के साथ मेरे पास अब तक का अनुभव बेहद सकारात्मक रहा है और उन सभी को सिफारिश करेगा जो कोलंबस, ओहियो में रहते हैं और अगस्त के तीसरे सप्ताह में अंतिम ट्रेडर्स पैकेज खरीदेगी। हालांकि मैं विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए नया नहीं हूँ और उद्धृत लाइट ग्रीन लाइटक्वाट सॉफ़्टवेयर पर कई वर्षों तक प्रशिक्षण खर्च किया है, मैंने तकनीकी व्यापार की प्रक्रिया कभी नहीं सीखी है। मैंने पैकेज को खरीदा था, मैं अगले सप्ताह ऑरलैंडो में जार्ड मार्टिनेज द्वारा सिखाया गया एक 4 दिवसीय मास्टररी क्लास में भाग लेने के लिए यात्रा कर रहा था। मैंने दो कारणों के लिए लाइव क्लास लिया 1। मैं कंपनी और उसके लोगों के लिए महसूस करना चाहता था और 2. शिक्षा की गुणवत्ता की जांच करना। मैं अपने आप को चरित्र के एक बहुत अच्छे न्यायाधीश के रूप में मानता हूं और कक्षा के पहले घंटे के बाद मुझे आपको यह बता देना चाहिए कि श्री मार्टिनेज उच्च ईमानदारी का आदमी है। मुझे कर्मचारियों के सदस्यों को बहुत ही संवेदनशील और छात्रों की आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए मिला। श्री मार्टिनेज अपनी कुछ पृष्ठभूमि साझा करने के लिए खुले हैं और चार दिनों के दौरान काफी समय व्यतीत करते हैं न केवल सॉफ्टवेयर के नट्स और बोल्ट को पढ़ाते हैं बल्कि मनोविज्ञान का व्यापार भी करते हैं और सीधे अपने सिर को प्राप्त करने का महत्व सामग्रियां पेशेवर रूप से पूरी हुईं और अगर उन्हें एक टाइपो पाया गया तो उसे सही करने के लिए स्टाफ को दिया गया और तुरंत कक्षा में वितरित किया गया। क्लास ऑनलाइन भी उतना ही स्ट्रीम किया गया था और श्री मार्टिनेज ने यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा था कि उन छात्रों को सक्रिय रूप से भी शामिल किया गया था। पैकेज के साथ-साथ दैनिक वेबिनार का धन है, जिसमें उनमें से एक होने की मांग पर विश्लेषक शामिल है। इन सभी को संग्रहीत किया जाता है ताकि आप ब्याज के विषयों को खोजने के लिए 5 साल तक वापस जा सकें। प्रशिक्षण इन दिनों महंगा है, लेकिन उचित ज्ञान के बिना व्यापार करने का प्रयास करना एक यात्रा का भी महंगा मार्ग है। अतीत में मैंने अपने ही (यह एक महंगी प्रयास हो सकता है) सीखने का प्रयास करने के लिए इस पैकेज की लागत से अधिक खो दिया है। आत्म शिक्षण कुछ के लिए काम कर सकता है लेकिन मेरे लिए काम नहीं करता और अंत में इसे स्वीकार कर लिया। मैंने हमेशा नकारात्मक टिप्पणियां लीं हैं कि लोग नमक के अनाज के साथ किसी भी उत्पाद को खरीदते हैं और हमेशा अपना खुद का अनुसंधान करते हैं I जैसा कि मैंने पहले कहा था कि मैंने विदेशी मुद्रा व्यापारिक सॉफ्टवेयर का उपयोग करने के लिए लोगों को प्रशिक्षण देने में कई सालों का खर्च किया है मैं निष्कर्ष पर आया कि सभी नहीं, लेकिन अधिकांश लोग असंतुष्ट हो जाते हैं या तो वे अपने कंप्यूटर को कम या बिना प्रयास के पैसे छोड़ना चाहते हैं या उनके पास सीखने के लिए प्रयास करने की गहरी इच्छा नहीं है। लोग हर दिन बाहर निकल जाते हैं या कॉलेज छोड़ देते हैं। निष्कर्ष में हालांकि यह कुछ हद तक कम समय रहा है, मैंने खरीदी के साथ पूरी तरह से संतुष्ट किया है और मेरे मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट के अनुभव के साथ और भी संतुष्ट हैं। मैं इसे बहुत उच्च अनुशंसा

No comments:

Post a Comment